• Fri. Oct 18th, 2024

स्कूल से ड्रॉप आउट बच्चों व परिजनों को शिक्षा के लिए जागरूक किया गया जानिए कहा

Byranvijay kumar

Apr 12, 2023

दिलों को छू रही है उत्तराखण्ड आप्रेशन मुक्ति टीम पौढ़ी ! पौढ़ी उत्तराखण्ड!

(लक्ष्मणझूला गंगा घाट पर उत्तराखंड “ऑपरेशन मुक्ति” पौड़ी टीम ने स्कूल से ड्रॉप आउट बच्चों व परिजनों को शिक्षा के लिए जागरूक किया गया )

श्रीमान पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार उत्तराखंड की पहल पर तथा श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया श्रीमति श्वेता चौबे,जनपद पौड़ी गढ़वाल के द्वारा निर्देशित गया जनपद के शिक्षा से वंचित और ड्रॉप आउट बच्चों का ज्यादा से ज्यादा स्कूल में दाखिला कराया जाएं।

श्रीमान अपर पुलिस अधीक्षक महोदय, कोटद्वार श्री शेखर चंद सुयाल व श्रीमान क्षेत्राधिकारी कोटद्वार श्री गणेश लाल कोहली व नोडल अधिकारी महोदय श्री वैभव सैनी के निकट निर्देशन में एवम प्रभारी निरीक्षक ahtu, कोटद्वार, श्री राजेंद्र सिंह खोलिया के प्रभार में 02 माह लिए प्रदेश स्तर पर चलाए जा रहे “ऑपरेशन मुक्ति” जिसकी थीम है,”भिक्षा नहीं शिक्षा दो” के तहत उत्तराखंड जनपद पौड़ी ऑपरेशन मुक्ति टीम के अपर उप निरीक्षक कृपाल सिंह, एचजी कृष्ण चंद के द्वारा थाना लक्ष्मणझूला क्षेत्र के गंगा घाट पर स्कूल से ड्रॉप आउट फूल और प्रसाद वैंचने वाले बच्चों और उनके परिजनों को शिक्षा का जीवन में महत्व बताकर जागरूक करते हुए बच्चों से पढ़ाई के संबंध में पहाड़े आदि पूंछे गए तो बालिका सुंदरी को बीस तक पहाड़े याद है। बालिका ने मौके पर ही उत्तराखंड जनपद पौड़ी “ऑपरेशन मुक्ति” टीम को पहाड़े भी सुनाएं। जल्द ही इनके रहने के नजदीकी स्कूल में इनका दाखिला कराया जाएगा।

पुलिस टीम में महिला उपनिरीक्षक सुमनलता,अपर उप निरीक्षक कृपाल सिंह,कांस्टेबल आशीष बिष्ट ,कांस्टेबल मुकेश डोबरियाल,महिला कांस्टेबल विद्या मेहता शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *