• Fri. Oct 18th, 2024

एस एस पी श्री मती स्वेता चौबे के निर्देष पर आप्रेशन मुक्ति टीम की सक्रिय भूमिका जानिए कहा

Byranvijay kumar

Apr 24, 2023

 

पौड़ी कोडिया,कोटद्वार में खोले गए हमारा गांव/ मौहल्ला, हमारा अध्यापक, हमारे छात्र सेंटर पर जाकर बच्चों से रूबरू हुई ऑपरेशन मुक्ति टीम।

महानिदेशक महोदय श्री अशोक कुमार की पहल पर तथा श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया श्रीमति श्वेता चौबे,जनपद पौड़ी गढ़वाल के निर्देशन में एवम श्रीमान अपर पुलिस अधीक्षक महोदय, कोटद्वार श्री शेखर चंद सुयाल व श्रीमान क्षेत्राधिकारी कोटद्वार श्री गणेश लाल कोहली व नोडल अधिकारी महोदय श्री वैभव सैनी के निकट निर्देशन में एवम प्रभारी निरीक्षक एएचटीयू, कोटद्वार, श्री राजेंद्र सिंह खोलिया के प्रभार में 02 माह लिए प्रदेश स्तर पर चलाए जा रहे “ऑपरेशन मुक्ति” जिसकी थीम है,”भिक्षा नहीं शिक्षा दें।

उत्तराखंड जनपद पौड़ी “ऑपरेशन मुक्ति” टीम के अपर उप निरीक्षक कृपाल सिंह, हमराह एचजी कृष्ण चंद नवानी के द्वारा कोडिया कोटद्वार में खोले गए बच्चों के स्कूल के होम वर्क को पूरा कराने के लिए हमारा गांव/ मौहल्ला, हमारा अध्यापक, हमारे छात्र सेंटर पर जाकर ,”ऑपरेशन मुक्ति” के तहत स्कूल में प्रवेश दिलाए गए छात्र और खुद से स्कूल जाने वाले अन्य छात्रों से सेंटर में रूबरू होकर इन बच्चों का होम वर्क पूरा कराने वाली हमारे अध्यापक अमीषा, वर्षा,शालू और प्रियांशु से सेंटर की जरूरत वस्तु और बच्चों की पढ़ाई के संबंध में जानकारी हासिल की गई तो पाया को बच्चों की पढ़ाई ठीक से चल रही है। बच्चों से पढ़ाई संबंधी सवाल किए गए तो उन्होंने ठीक- ठीक उत्साहित होकर उनके उत्तर दिए। कोटद्वार, प्रेमनगर निवासी श्रीमती सुनीता समाज सेविका ने उत्तराखंड पौड़ी “ऑपरेशन मुक्ति” अभियान से प्रभावित होकर खुद ही इस अभियान का हिस्सा बनने के इच्छा जाहिर की और सेंटर पर आकर हमारे अध्यापकों को बैठने के लिए एक मेज, दो कुर्सी देने की घोषणा करने के साथ साथ ही अन्य पढ़ाई संबंधी मदद करने का वादा किया जिसका उत्तराखंड पौड़ी “ऑपरेशन मुक्ति” टीम द्वारा श्रीमती सुनीता देवी सामाजिक कार्यकर्ता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप स्थानीय निवासी हो हम लोग एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते रहते है। आप स्थानीय होने के कारण हमसे बेहतर तरीके से इस सेंटर की देखभाल कर सकते हो। श्री मति सुनीता जी ने बच्चों को पढ़ाई का जीवन में क्या महत्व है बताते हुए कहां की इन बच्चों के माता पिता की अब पढ़ाई के लिए जागरूक हो रहे है। साथ ही इस अभियान की नींव रखने वाले उत्तराखंड पुलिस के मुखिया श्रीमान अशोक कुमार तथा जनपद पौड़ी एसएसपी महोदय श्रीमती श्वेता चौबे का यह कहते हुए आभार व्यक्त किया कि आपने हमारे एरिया में ड्रॉप आउट बच्चों का स्कूल में दाखिला कराने के साथ- साथ उनका स्कूल होम वर्क पूरा कराने के लिए आपके द्वारा सेंटर खुलवाया गया है। पूरी ऑपरेशन मुक्ति टीम तथा सीनियर अधिकारियों की काफी सराहना करते हुए उनका आभार व्यक्त किया।

पुलिस टीम में महिला उपनिरीक्षक सुमनलता,अपर उप निरीक्षक कृपाल सिंह,कांस्टेबल आशीष बिष्ट,कांस्टेबल मुकेश डोबरियाल,महिला कांस्टेबल विद्या मेहता शामिलरहे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *